एंड्रॉइड में वाईफाई पासवर्ड कैसे हैक करें

इस आधुनिक काल में इंटरनेट हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है। घर से लेकर कार्यस्थल तक हम सब इसी पर निर्भर हैं। आप हर जगह इंटरनेट कनेक्टिविटी का उपयोग कर सकते हैं या नहीं भी कर सकते हैं। कभी-कभी किसी भी क्षेत्र में वाईफाई सुरक्षित हो सकता है। आप इस विशेष स्थिति में असहाय थे यदि आप नहीं जानते कि वाईफाई पासवर्ड कैसे हैक करें और इसे मुफ्त में एक्सेस करें। बहुत सारे लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि एंड्रॉइड मोबाइल पर वाई-फाई पासवर्ड कैसे हैक किया जाए और क्या ऐसा करना संभव है। इसका उत्तर हां है और बहुत आसान है। मुख्य विषय पर चर्चा करने से पहले मैं आपको बता दूं कि वाईफाई सुरक्षा प्रणालियां तीन मुख्य प्रकार की होती हैं। एंड्रॉइड में वाईफाई पासवर्ड कैसे हैक करेंहेल्लो दोस्तों मेरे पास बहुत से कमेंट्स आते है और ज्यादातर लोगो का यहीं सवाल होता है की वाई फाई का पासवर्ड कैसे चुराए तो दोस्तों इस विषय पर काफी विचार करने के बाद मैंने यह निर्णय लिया की आप सभी के लिए एक पोस्ट तैयार किया जाये जिसमे आपको वाई फाई का पासवर्ड कैसे चुराए पता करने का आसान तरीका बताया जाये. इसलिए आज जो मैं यह पोस्ट लिख रहा हूँ इसमें Wifi Hack करने का सबसे आसान तरीका बताया गया है इससे आप अपने पड़ोसी, दोस्त या किसी रिश्तेदार का Wifi Password पता कर सकते हो. अगर आप यह तरीका जान जाते हो तो किसी भी Wifi का पासवर्ड पता करना आपके लिए काफी आसान होगा और वो पासवर्ड आप अपने दोस्त को बताओगे तो वो भी आश्चर्य हो जायेंगे की आपने यह कैसे किया. इस ट्रिक को जानने के बाद आप लोगो का Wifi Password पता करने में उनकी मदद भी कर सकते हो तो दोस्तों चलिए जानते है वाईफाई हैक हिंदी में।

वाईफाई सुरक्षा के प्रकार

1) वायर्ड इक्विवेलेंट प्राइवेसी (WEP): WEP दुनिया में सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली वाईफाई सुरक्षा है। हालाँकि, यह प्रकार अधिक सुरक्षित नहीं है और एक व्यक्ति इस प्रकार की सुरक्षा को आसानी से क्रैक और हैक कर सकता है। 2)वाई-फाई प्रोटेक्टेड एक्सेस (WPA): WPA WEP वाईफाई सिक्योरिटी का नवीनतम और अपडेटेड वर्जन है। अमेरिकी हैकर्स को इसमें खामियां मिलीं, जिससे इस तरह के सिक्योरिटी सिस्टम को क्रैक करने का आसान तरीका मिल गया। 3) वाई-फाई संरक्षित सेटअप (डब्ल्यूपीएस): डब्ल्यूपीएस सबसे उन्नत और एन्क्रिप्टेड वाईफाई सुरक्षा प्रणाली है। इस प्रकार की सुरक्षा बेयर टू हैक है। लेकिन कुछ मामलों में, यह हैक हो जाता है, लेकिन इसके लिए सबसे उन्नत और उच्च हैकिंग कौशल की आवश्यकता होती है।

वाई-फाई पासवर्ड हैक करने के सर्वोत्तम तरीके:

तो आइए एक-एक करके एंड्रॉइड फोन में वाईफाई पासवर्ड हैक करने के विभिन्न तरीकों को शुरू करते हैं।

1) वाईफ़ाई WPS WPA परीक्षक (रूट किए बिना) का उपयोग करके एंड्रॉइड में वाईफाई पासवर्ड हैक करें:

वाई-फाई डब्ल्यूपीएस डब्ल्यूपीए टेस्टर प्ले स्टोर पर उपलब्ध एक एंड्रॉइड ऐप है और वाईफाई पासवर्ड हैकिंग के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे आपके मोबाइल फोन को रूट किए बिना इस्तेमाल किया जा सकता है और यह रूटेड और नॉन रूटेड मोबाइल फोन दोनों पर काम करता है। इस ऐप का उपयोग करके वाईफाई पासवर्ड हैक करना आसान है और केवल कुछ ही चरणों में किया जा सकता है।

वाईफाई कैसे हैक करें

वाईफ़ाई WPS WPA परीक्षक का उपयोग करके वाई-फाई पासवर्ड हैकिंग के चरण:

1) Play Store से WIFI WPS WPA टेस्टर डाउनलोड करें और इसे अपने मोबाइल फोन पर इंस्टॉल करें। 2) अपने फोन की सेटिंग में जाएं और वाईफाई सेटिंग ऑन करें। 3) अब ऐप में जाएं और अपने आस-पास के वाईफाई नेटवर्क को सर्च करें। 4) नेटवर्क में से एक को चुना और हैकिंग शुरू करने के लिए उस पर टैप करें। 5) आप इसकी कुंजी को मैन्युअल रूप से भी इनपुट कर सकते हैं। 6) ऐप वाईफाई की सुरक्षा की जांच करता है और फिर संख्याओं और शब्दों के विभिन्न संयोजनों को आजमाकर पासवर्ड ढूंढता है। ऐप के पासवर्ड को क्रैक करने के बाद यह आपके फोन को वाईफाई कनेक्शन से अपने आप कनेक्ट कर देता है।

2) WPSAPP ऐप का उपयोग करके एंड्रॉइड में वाईफाई पासवर्ड हैक करें:

WPSAPP उन लोगों के लिए एक आदर्श एंड्रॉइड ऐप है जो वाईफाई कनेक्शन के बारे में सुरक्षा जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। यह ऐप रैंडम पिन के साथ-साथ कठिन पिन उत्पन्न करने के लिए कई एल्गोरिदम लागू करके पासवर्ड को क्रैक करने में भी मदद करता है। बिना किसी कठिनाई के इस ऐप WEP वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग करना।इस ऐप को टैब्स में बांटा गया है। नेटवर्क वन और डिवाइसेस। पहले टैब में, आप अपने और उसके आईपी पते सहित सभी उपलब्ध नेटवर्क देख सकते हैं, जिसमें सभी प्रकार की सुरक्षा और एन्क्रिप्शन शामिल हैं। दूसरे टैब में, आप अपने वाईफाई नेटवर्क से जुड़े उपकरणों की संख्या के साथ-साथ प्रत्येक डिवाइस के प्रकार, मॉडल और आईपी पते सहित उपकरणों की जानकारी देख सकते हैं। WPSAPP का उपयोग करके वाईफाई पासवर्ड हैक करना नीचे दिए गए कुछ चरणों में किया जा सकता है।

एंड्रॉइड में वाईफाई पासवर्ड कैसे हैक करें

WPSAPP Android ऐप का उपयोग करके वाई-फाई पासवर्ड हैकिंग के चरण:

1) अपने फोन पर प्ले स्टोर से डब्ल्यूपीएसएपीपी एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करें। 2) इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, ऐप खोलें और आस-पास के कनेक्शन खोजें। 3) उस WEP नेटवर्क कनेक्शन पर क्लिक करें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं। 4) “कनेक्ट विथ पिन” पर क्लिक करें, कुछ सेकंड के बाद ऐप दिए गए वाईफाई कनेक्शन का पासवर्ड दिखाएगा।

3) वाई-फाई डब्ल्यूपीएस कनेक्ट ऐप (रूट डिवाइस) का उपयोग करके एंड्रॉइड में वाईफाई पासवर्ड हैक करें

वाई-फाई डब्ल्यूपीएस कनेक्ट ऐप एक एंड्रॉइड ऐप है जो वाईफाई कनेक्शन की सुरक्षा का पता लगाने के लिए उपयोग करता है और इसे अपने डिवाइस से कनेक्ट करने का भी प्रयास करता है। यह ऐप रूटेड और नॉन रूटेड फोन दोनों पर काम करता है, आमतौर पर डेटाबेस की जानकारी के कारण रूटेड डिवाइस पर। यह WPS सुरक्षा वाले वाईफाई कनेक्शन को आसानी से हैक कर सकता है और बिना पासवर्ड डाले इसे कनेक्ट कर सकता है।

एंड्रॉइड में वाईफाई पासवर्ड कैसे हैक करें

वाई-फाई पासवर्ड हैक करने और वाई-फाई डब्ल्यूपीएस कनेक्ट ऐप का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड फोन को कनेक्ट करने के चरण नीचे दिए गए हैं:

1) अपने फोन पर वाईफाई डब्ल्यूपीएस कनेक्ट ऐप डाउनलोड करें। 2) अपने फोन की वाईफाई सेटिंग ऑन करें। 3) ऐप इंस्टॉल करने के बाद, आसपास के सभी कनेक्शनों को देखने के लिए स्कैन बटन पर क्लिक करें। 4) आस-पास के वाईफाई कनेक्शन (आईपी एड्रेस, पासवर्ड आदि सहित) के सभी विवरण प्रदर्शित करने में कुछ समय लगता है। 5) किसी भी कनेक्शन को टैप करें जिसे आप हैक करना चाहते हैं, एक टैब खुलेगा जिसमें कीज़ (पिन) दिखाई देगा। 6) अपनी हैकिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए कुंजी पर क्लिक करें। 7) इसमें कुछ सेकंड लगते हैं, और अंत में, वाईफाई पासवर्ड हैकिंग पूरी हो जाएगी।

4) एंड्रॉइड में एंड्रॉइड में वाईफाई पासवर्ड हैक करें एंड्रोडम्पर ऐप (बिना रूट किए)

AndroDumper आपके एंड्रॉइड फोन पर वाईफाई पासवर्ड हैक करने के लिए उपयोग करने वाला एक और ऐप है। यह उपलब्ध सबसे लोकप्रिय ऐप है जो आपके फोन को रूट किए बिना काम करता है।

वाईफाई कैसे हैक करें

नीचे वाई-फाई पासवर्ड हैक करने और AndroDumper ऐप एपीके का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड फोन को जोड़ने के चरण दिए गए हैं:

1) अपने एंड्रॉइड फोन पर एंड्रोडम्पर ऐप एपीके डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें। 2)अपने फोन की वाईफाई सेटिंग ऑन करें। 3) ऐप खोलें और आस-पास के कनेक्शन खोजने और प्राप्त करने के लिए रिफ्रेश बटन पर क्लिक करें। 4) उस वाईफाई नेटवर्क पर टैप करें जिसे आप हैक करना चाहते हैं। 5) अब थोड़ी देर प्रतीक्षा करें, ऐप आपके चुने हुए वाईफाई कनेक्शन का पासवर्ड खोजने की कोशिश कर रहा है। 6) अंत में, ऐप आपके डिवाइस को दिए गए वाईफाई कनेक्शन से जोड़ता है।

ऊपर दिए गए स्टेप्स की मदद से आप अपने आसपास मौजूद किसी का भी wifi का पासवर्ड आसानी से हैक कर सकते है। अगर आपका नेट अचानक ख़त्म हो जाता है और आपके लिए तुरंत उसे चलवाना मुमकिन नहीं है तो आप इन स्टेप्स की मदद से अपने आसपास का wifi हैक करके किसी का भी नेट इस्तेमाल कर सकते है और अपने काम को आसानी से पूरा कर सकते है।

निष्कर्ष:

चेतावनी: यह लेख केवल शैक्षिक और ज्ञान के उद्देश्यों के लिए है; इस जानकारी का दुरुपयोग करना अवैध है (इस जानकारी का दुरुपयोग न करें)। अगर आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तो कृपया इस पोस्ट को सोशल नेटवर्क पर शेयर करें। अलविदा दोस्तों मुझे फॉलो करना न भूलें:Twitter Instagram

Malik Musaib
Hi i am Malik Musaib very passionate about the technologies and Love to share the technology info.