Best Pre Workout Supplement in India | By Mehrose

Best Pre Workout Supplement in India : हम में से ज़्यादातर लोग Confused हो जाते हैं जब यह तय करने की बात आती है कि कौन से प्रीवर्कआउट का उपयोग करना है और क्या प्रीवर्कआउट आवश्यक है। बाजार में कई Preworkouts available हैं लेकिन कोई ये कैसे तय करेगा कि कौन सा अच्छा है और कौन सा अच्छा नहीं है?? सो दोस्तों आज में आपको आसान भाषा में बताऊंगा कि आपको किसी भी प्रीवर्कआउट में क्या देखना चाहिए.

Best Pre Workout Supplement in India

प्रीवर्कआउट क्या है? : प्रीवर्कआउट nutrition वह meal है जिसे आप वर्कआउट से पहले खाते हैं या पीते हैं ये आमतौर पर आपके वर्कआउट से 1 से 3 घंटे पहले लिया जाता है। इसका मकसद आपके वर्कआउट के दौरान muscle glycogen (मांसपेशी ग्लाइकोजन) की कमी को रोकना और workout करते समय muscle protein breakdown को Reduce करना है.

मेरे लिए एक ideal pre workout में 4 Elements होना चाहिए:

  1. Power (पावर): ताकि मैं अपनी performance सुधार सकूं और workout के दौरान थकाऊ महसूस न करूं.
  2. Muscle Pump (मांसपेशी पंप): ताकि muscles में blood flow बढ़ जाए और muscles में enough ऑक्सीजन हो और वो जल्दी थके नहीं.
  3. Energy (ऊर्जा): physical performance को बढ़ाने में सक्षम होने के लिए enough fuel होना.
  4. Focus (फोकस): workout के दौरान या उससे पहले मोटीवेट और अलर्ट रहना क्योंकि इसे continuously challenging बनाना ज़रूरी है.

ये 4 elements तय करते हैं कि कोई प्रीवर्कआउट अच्छा है या नहीं। चलिए अब मै आपको बताता हूँ एक अच्छे प्रीवर्कआउट के बारे में जिसका नाम है SURGE 4X Pre Workout.

Best Pre Workout Supplement in India

सर्ज 4 एक्स definitely best Preworkout है जो मार्किट में available है क्योंकि यह exactly पावर, पंप, एनर्जी और फोकस के इन 4 elements को deliver कर रहा है। यह ऐसा कैसे कर रहा है? सिंपल है इसमें 16 amazing nutrients होते हैं जो की usual preworkouts से काफी ज्यादा होते हैं। Let me take you through the key ingredients which make this Preworkout unique and also complete because in 1 Preworkout we are able to get all the 4 elements that one looks out for:

Power & Physical Performance is delivered through 

  • 2G BETA ALANINE(3.2 जी बीटा-एलानिन)
  • 650mg BETAINE(650 मिलीग्राम बीटेन)
  • 1G Creatine(1जी क्रिएटिन)

MUSCLE PUMP is achieved because of

  • 2G L-CITRULLINE(2जी एल-सी ट्रोलिन)
  • 1G L-ARGININE(1जी एल-आर्गिनिन)
  • 1G TAURINE(1जी टूरिन)

ENERGY levels are maintained by

  • 250mg L-CARNITINE(250 मिलीग्राम एल-कार्निटाइन)
  • 250mg of L-TYROSINE(250 मिलीग्राम एल-टायरोसिन)

FOCUS is maintained because of

  • 300mg CAFFEINE(300 मिलीग्राम कैफीन)
  • 400mg Green tea Extract(400 मिलीग्राम ग्रीन टी एक्सट्रेक्ट)

इसके अलावा इसमें Nutrients के बेहतर absorption के लिए बहुत ही safe levels में विटामिन भी शामिल हैं।

सभी जिम जाने वालों के लिए मेरी सलाह है कि वोह इसी प्रीवर्कआउट को ले। यह जो भी वादा करता है उसे डिलीवर करता है और definitely सिर्फ 1699 रुपये की बहुत ही उचित कीमत पर है.

Buy Now : https://amzn.to/2yMs1CN

इस्तेमाल कैसे करे? : इसको आप 2-3 दिनों के लिए आधे स्कूप के साथ शुरू करें क्योंकि यह एक strong प्रीवर्कआउट है और फिर आप बेस्ट रिजल्ट के लिए 1 स्कूप पर जा सकते हैं। आपको आधा स्कूप SURGE  4X 250-300ml पानी में मिक्स करना है और वर्कआउट से 30 मिनट पहले लेना है.

Malik Mehrose
Malik Mehrose is a young entrepreneur, author, blogger, and self-taught developer from Jammu and Kashmir. He is the founder and CEO of SHOPYLL, His startup "SHOPYLL" has emerged a new shine to e-commerce business in Jammu and Kashmir, with a vision to boost the e-commerce ecosystem and to uplift industrialization in Jammu and Kashmir.